उमा भारती अब 2024 तक गंगा को साफ करने का दावा कर रही हैं!

उमा भारती ने गोरखपुर में कहा कि 2024 तक गंगा को स्वच्छ कर दिया जायेगा.

केन्द्रीय जल संसाधन मंत्री उमा भारती ने गंगा को साफ करने का दावा कर दिया है। मोदी सरकार ने सत्ता संभालने के साथ भी गंगा को प्रदूषण मुक्त करने के बड़े-बड़े दावे किये थे, जिनकी असलियत सबके सामने है। गंगा आजतक साफ नहीं हो सकी, लेकिन करोड़ों रुपये पानी की तरह जरुर बहा दिया गया।

उमा भारती ने गोरखपुर में कहा कि 2024 तक गंगा को स्वच्छ कर दिया जायेगा। उन्होंने दावा किया कि गंगा विश्व की सबसे साफ नदी होगी। उनके मंत्रालय ने इसपर काम शुरु कर दिया है। उमा भारती ने यूपी सरकार पर गंगा स्वच्छता कार्यक्रम में बाधा पैदा करने का भी आरोप लगाया। कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार गंगा को साफ करने के अभियान में रुकावट उत्पन्न कर रही है। मगर उन्होंने भरोसा जताया कि गंगा को जल्द साफ कर दिया जायेगा।

केन्द्रीय-जल-संसाधन-मंत्री-उमा-भारती
जरुर पढ़ें : उमा भारती ने ब्रजघाट आकर सौ दिन में गंगा स्वच्छ करने का दावा किया था, हुआ क्या?

उमा भारती ने अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि वे विकास का झूठा दावा कर रहे हैं। विकास की जो योजनायें केन्द्र सरकार लायी उन्होंने बाधा उत्पन्न की। उमा ने यहां तक कहा कि वे मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को इस मसले पर खुली बहस की चुनौती दे रही हैं। वहीं अखिलेश यादव अपने भाषणों में पीएम मोदी को भी खुली बहस का न्यौता दे रहे हैं। दोनों जगह मुद्दा विकास का है।

उमा ने तो सपा, कांग्रेस और बसपा की सीटों की भविष्यवाणी भी कर दी। उन्होंने कहा कि तीनों दल डेढ़ सौ तक सिमट जायेंगे। राम मंदिर निर्माण पर उन्होंने कहा कि पार्टी अपने रुख पर बरकरार है। साथ ही उमा ने छोटे राज्यों की वकालत कर डाली। इसके लिए उन्होंने उत्तराखंड, झारखंड और छत्तीसगढ़ का उदाहरण दिया।


POLITICS  के ताज़ा अपडेट के लिए हमारा फेसबुक  पेज लाइक करें या ट्विटर  पर फोलो करें. आप हमें गूगल प्लस  पर ज्वाइन कर सकते हैं...
उमा भारती अब 2024 तक गंगा को साफ करने का दावा कर रही हैं! उमा भारती अब 2024 तक गंगा को साफ करने का दावा कर रही हैं! Reviewed by Gajraula Times on February 27, 2017 Rating: 5
Powered by Blogger.