ऐसा लगता है जैसे नेताओं में 'खलबली' मची है

mayawati-vidhansabha
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव रोचक हो रहा है. कांग्रेस से तीन तो सपा से एक विधायक और भाजपा के पूर्व मंत्री अवधेश वर्मा बसपाई हो गए.

उत्तर प्रदेश की सियासत में हवायें बहुत ही अजीब तरह से बह रही हैं। कब क्या हो जाये, कौन पाला बदल ले, पता नहीं चला रहा। कांग्रेस के तीन विधायक और एक सपा का विधायक बसपा में शामिल हो गये।

कांग्रेस के लिए इसे क्षति जरुर माना जा रहा है, लेकिन दूसरे दलों के लिए भी यह संकेत जा रहा है कि नेताओं में हर तरफ खलबली मची हुई है। बसपा की ओर भागने वालों की संख्या में आगे इजाफा होने की उम्मीद है। वहीं भाजपा की ओर भी कुछ नेता रुख कर सकते हैं। वहीं सपा की ओर जाने का मन बनाने वालों की संख्या उतनी नहीं हो सकती।

जिन विधायकों ने बसपा का दामन थामा है, वे हैं :
1. नवाब कासिम अली (रामपुर से कांग्रेस विधायक)
2. दिलनवाज खान (बुलंदशहर से कांग्रेस विधायक)
3. डा. मुस्लिम (अमेठी से कांग्रेस विधायक)
4. नवाजिस आलम खान (मुजफ्फरनगर से सपा विधायक).

बसपा नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी का कहना है कि बसपा में दूसरे दलों से नेता आने शुरु हो गये हैं। भाजपा के पूर्व मंत्री अवधेश वर्मा ने भी बसपा की सदस्यता ग्रहण की है।

बसपा के लिए यह बड़ी बात मानी जा सकती है क्योंकि उनके सबसे कद्दावर नेता स्वामी प्रसाद मौर्य अब भाजपाई हो गये हैं। वे हर संभव कोशिश करेंगे कि मायावती की पार्टी को परास्त किया जाये। वैसे दोनों दलों में इस बार विधानसभा चुनाव में तगड़ी टक्कर बताई जा रही है।

-पॉलिटिक्स ब्यूरो.

POLITICS  के ताज़ा अपडेट के लिए हमारा फेसबुक  पेज लाइक करें या ट्विटर  पर फोलो करें. आप हमें गूगल प्लस  पर ज्वाइन करें ...
ऐसा लगता है जैसे नेताओं में 'खलबली' मची है ऐसा लगता है जैसे नेताओं में 'खलबली' मची है Reviewed by Gajraula Times on August 10, 2016 Rating: 5
Powered by Blogger.